सवाल दर सवाल

सीएम योगी की योग्‍यता पर साथी विधायक ने उठाए सवाल, पूछा- सीखने में कितना समय लेंगे?

hareram_

नई दिल्‍ली। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह आज लखनऊ दौरे पर हैं। इस दौरान व सहयोगी पार्टियों और दलित सांसदों द्वारा उठाए गए मुद्दों का निराकरण करेंगे। लेकिन बैठक शुरू होने से पहले अपना दल के विधायक ने सीएम योगी की योग्‍यता पर सवाल उठाकर सबको चौका दिया है। विधायक के बयान से लखनऊ में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। आपको बता दें कि बैठक में अमित शाह लोकसभा चुनाव से पहले आपसी मतभेदों को दूर करना चाहते हैं। ताकि सपा, बसपा और कांग्रेस गठबंधन से मिल रही चुनौतियों से पार्टी पार पा सके।

सिस्‍टम को समझने में लगा देंगे 5 साल
बुधवार को अपना दल के सोनभद्र के दुद्धी विधानसभा से विधायक हरिराम चेरो ने सीएम आदित्‍यनाथ योगी को सरकार चलाने के मामले में पूरी तरह से अनुभवहीन करार दिया है। उन्‍होंने अपने बयान में कहा है कि सीएम को जो करना चाहिए वैसा नहीं कर पा रहे हैं। वो प्रदेश के हालात को ठीक नहीं कर पा रहे हैं। स्थिति पहले से ज्‍यादा बिगड़ गई हैं। ऐसा लगता है कि वो सरकारी तंत्र को समझने में ही पूरे पांच साल लगा देंगे। उनके मुताबिक सीएम अधिकारी को गुमराह कर रहे हैं। शिकायतों पर कार्यवाही नहीं हो रही है। सीएम में अभी अनुभव की कमी है, जिसके कारण वो काम नहीं कर पा रहे हैं। यूपी के सीएम को तेज-तर्रार होना चाहिए।

सीएम को गुमराह कर रहे हैं अधिकारी
विधायक चेरो ने प्रदेश में खनन में जारी अनियमितता के आरोप लगाते हुए उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है सोनभद्र बहुत पिछड़ा क्षेत्र हैं। इस क्षेत्र में खनन माफियाओं का राज है। दरोगा और पुलिस के संरक्षण में गैर कानूनी तरीके से खनन हो रहा है। बार-बार कहने के बावजूद अधिकारी मनमानी करने में जुटे हैं। उनकी शिकायत सुनने को कोई तैयार नहीं है। योगी जी इस मामले को ठीक से संभाल नहीं पा रहे हैं। ऐसा इसलिए कि मैंने सीएम योगी से भी मिलकर शिकायत की लेकिन अधिकारी उन्हें गुमराह कर रहे हैं। अधिकारी उन्‍हें प्रदेश की हकीकत से अवगत नहीं होने दे रहे हैं। प्रदेश किन हालात में है वो समझ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही हाल रहा तो आने वाले समय में भाजपा के लिए मुश्किलों से बीजेपी का जीतना मुश्किल हो जाएगा।

दोबारा विधायक नहीं बन पाऊंगा
विधायक हरेराम चेरो ने कहा कि हमारी भी पार्टी भी गठबंधन सरकार में शामिल है। हमें भी दूसरी बार विधायक बनना है। भाजपा सरकार के काम करने का तरीका यही रहा तो मैं दोबारा विधायक नहीं बन पाऊंगा। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने सीएम बनाया है। उन्‍हें एक तेज तर्रार नेता की तरह अधिकारियों से काम लेना चाहिए। तभी अधिकारियों में सख्‍त संदेश जाएगा और वो मनमानी न करने से बचेंगे।