सवाल दर सवाल

अगले बरस तू जल्दी आना: सीएम शिवराज ने परिवार सहित किया गणेश विसर्जन

cm-ganesh-function-696x358

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन की धूम देखने को मिली. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस से गणपति बाप्पा को लेकर निकले. यात्रा में सीएम के काफिले के आसपास भक्तों का तांता था. मुख्यमंत्री ने भदभदा घाट पर विसर्जन कुंड में गणेश प्रतिमा का विधिवत विसर्जन किया. शिवराज के साथ उनकी पत्नी और बेटे भी मौजूद रहे. पूरी यात्रा में ‘गणपति बाप्पा मोरया’ और ‘अगले बरस तू जल्दी आना’ के नारे लगे.

भोपाल में अनंत चतुर्दशी के मौके पर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन बड़े धूमधाम से किया गया. नए और पुराने भोपाल के चल समारोह रूट से लेकर विसर्जन घाटों तक नगर निगम, जिला और पुलिस प्रशासन ने सभी जरूरी इंतजाम किए. हर वार्ड में प्रतिमाओं विसर्जन के लिए टेंट बनाकर विसर्जन पात्र रखवाए गए. ताकि लोग इसमें छोटी प्रतिमाओं सहित हवन सामग्री का विसर्जन कर सकें.

नगर निगम का स्वच्छता शाखा का अमला पात्रों से निकलने वाले अवशेष को उचित स्थान पर लेकर विसर्जित करेगा. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शहर के सभी घाटों पर नगर निगम के गोताखोर तैनात किए हैं. साथ ही घाटों पर क्रेन, डंपर, सुरक्षा उपकरण सहित निगम के अमले को तैनात रहे.

इसके अलावा वार्ड स्तर पर बनाए गए विसर्जन कुंड स्थल पर भी साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए थे. प्रेमपुरा घाट को मुख्य विसर्जन स्थल बनाया गया. वहीं सुबह से ही गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया था.