मीडिया मिर्ची

IND vs ENG: ये क्या टॉस से पहले ही टि्वटर पर लीक हो गई भारत की प्लेइंग इलेवन?

10_08_2018-virat_18300907

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है हालांकि अभी तक बारिश की वजह से एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी, यहां तक की बारिश ने तो टॉस होने तक का मौका नहीं दिया।

टॉस ना होने की वजह से दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। लेकिन इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर आइ की ट्विटर पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन लीक हो गई। एक यूजर ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की फोटो टि्वटर पर पोस्ट कर दी।

अगर इस वायरल प्लेइंग इलेवन को सही मान लिया जाए तो विराट कोहली ने इस टेस्ट में भी वही टीम उतारी है जो उन्होंने पहले टेस्ट में खिलाई थी। पहला टेस्ट हारने के बाद सभी उम्मीद कर रहे थे कि भारतीय टीम में कुछ बदलाव होंगे, खासकर चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जाएगा।

परंतु इस प्लेइंग इलेवन के अनुसार वह इस मैच में भी बाहर बैठने वाले हैं। अहर कोहली ने अपनी टीम में बदलाव नहीं किया तो ये पहली बार होगा कि वह अपनी कप्तानी में लगातार 2 बार सेम टीम से उतरेंगे। इससे पहले विराट ने अपनी कप्तानी के हर टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन को बदला है।

वैसे भी लॉर्ड्स में टॉस से पहले हुई बारिश ने कप्तान विराट कोहली की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। मैच से पहले कहा जा रहा था कि लंदन में इन दिनों काफी गर्मी है तो दो स्पिन गेंदबाज़ों को मौका देना चाहिए, लेकिन मैच से ठीक पहले आई इस बारिश ने दोनों कप्तानों को दुविधा में डाल दिया है।

अगर ओवरकास्ट कंडीशंस की वजह से अगर वो एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ के साथ उतरते हैं और बाकी के चार दिन बारिश नहीं होती और विकेट की नमी निकल जाएगी तो उन्हें स्पिन गेंदबाज़ की कमी खलेगी। लॉर्ड्स में यदि टीमें दो स्पिन गेंदबाज़ों के साथ उतरी और बाकी के चार दिन भी ओवरकास्ट कंडीशंस ही रही तो फिर उस स्पिनर का टीम को क्या ही फायदा होगा?