खास खबर भड़ास

एयरपोर्ट से विमान चुराया, कुछ ही देर में हुआ क्रैश

_102932857_gettyimages-1016510008

अमरीका में एक एयरलाइंस का कर्मचारी सिएटल एयरपोर्ट से खाली यात्री विमान को बिना अनुमति के ले उड़ा. हालांकि वो उस विमान को किसी गंतव्य तक नहीं ले जा सका और पास के ही एक द्वीप में क्रैश हो गया.

अधिकारियों का कहना है कि वो ग़लत तरीक़े से एयरपोर्ट आकर बिना अनुमति के विमान उड़ा ले गया. यह मामला इसी हफ़्ते शुक्रवार का है.

इस प्लेन का दो F15 लड़ाकू विमान ने पीछा किया. अभी तक साफ़ नहीं है कि उस आदमी की हालत कैसी है. अधिकारियों का कहना है कि ये कोई ‘आतंकी वारदात’ नहीं है, बल्कि विमान उड़ाकर भागने वाला व्यक्ति स्थानीय है और उसकी उम्र 29 साल है.

सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट किए गए हैं. इन वीडियो में दिख रहा है कि वो आदमी विमान को बहुत ही ख़तरनाक तरीके से उड़ा रहा है. सिएटल टाइम्स के अनुसार एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान को लैंड करवाने की कोशिश की थी.

प्लेन होरिज़न एयर का क्यू 400 था. ये जानकारी होरिज़न की पार्टनर एयरलाइन अलास्का एयरलाइंस ने दी है. केट्रोन द्वीप में एक सैन्य ठिकाने के पास यह क्रैश किया है. सोशल मीडिया पर कुछ ऑडियो भी शेयर किए गए हैं.

इसमें बताया गया है उस आदमी को लगता था कि वो प्लेन उड़ा सकता है, क्योंकि उसने कुछ वीडियो गेम्स खेले थे.

लीह मोरसे ने इस प्लेन की फ़िल्म बनाई है. उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, ”मुझे लग गया था कि कुछ गड़बड़ है.” जहां विमान हादसा हुआ, मोरसे वहीं रहती हैं.

उन्होंने कहा कि वो डर गई थीं. सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि क्रैश में व्यक्ति बचा नहीं होगा. इस क्यू 400 प्लेन में 78 सीटें थीं.

एयरपोर्ट की तरफ़ से एक बयान जारी कर कहा गया है, ”एक एयरलाइंस के कर्मचारी बिना पैसेंजर के बैठे ही अवैध तरीक़े से प्लेन उड़ा भागा.”