खास खबर भड़ास विचार संवाद

शिवराज सिंह चौहान: फिर तो मैने प्रदेश को चकरधिन्नी कर दिया

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘दिल की बात’ कही। उनका अंदाज कुछ अलग था। उन्होंने अपना दर्द भी बयां किया और यह भी बताया कि काम करने वाला कार्यकर्ता सिफारिश से पद पाने वालों की तुलना में ज्यादा तेजी से आगे बढ़ता है। युवा कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए शिवराज सिंह ने अपनी कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि किस तरह वो काम करते थे और उनके समकक्ष पदाधिकारी आराम करते थे, लेकिन यदि वो आज मुख्यमंत्री हैं तो अपने काम की बदौलत।

शिवराज सिंह ने कहा कि आप को एक व्यवहारिक बात बताता हूं। मुझे पहले युवा मोर्चा में मंत्री बनाया गया। मेरे साथ कई अन्य लोगों को भी मंत्री बनाया गया। पर अन्य मंत्री घूमें नहीं, मैं बहुत घूमा तो मुझे महामंत्री बना दिया गया। इसी प्रकार से अन्य महामंत्री फिर नहीं घूमें। मैं घूमा तो मुझे प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया। फिर तो मैने प्रदेश को चकरधिन्नी कर दिया। संगठन को लगा कि ऐसा मजदूर कहां मिलेगा।

जो काम मिले उसे बेस्ट तरीके से कर के दिखाना
मुख्यमंत्री ने युवाओं में उत्साह भी भरा और कहा कि मेरे छोटे भाइयो आज पहली बैठक है। शुरूआत जोरदार होना चाहिए। पहले दिन से काम हो कि मंजिल प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो। जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है वे आज प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे हैं। युवा वो है जिसके पैर में गति होती है। पहला मंत्र है हम संकल्पवान युवा हैं। जो काम मिला उसे बेस्ट तरीके से कर के दिखाना है।

दादागीरी नहीं करें, लेटरपेड वाले नेता ना बनें
मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा मोर्चा के पदाधिकारियों का काम लेटरपेड लेकर पद लेना नहीं होना चाहिए बल्कि अपनी जिम्मेदारी निभाने में ज्यादा ध्यान देना चाहिए। जब तक युवा मोर्चा जिन्दा रहेगा तब तक पार्टी जिन्दा रहेगी। टोल नाकों पर गुंडागर्दी और दादागीरी नहीं करें, क्योंकि आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं।

युवा मोर्चा कराएगा अबकी बार-200 पार
बैठक के दौरान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। प्रदेशभर में फैले कार्यकर्ताओं के बीच रणनीति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अबकी बार 200 पार का लक्ष्य पूरा करके रहेंगे। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहाष भगत, प्रदेश महामंत्री बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री अजय विश्नोई, सहित जिलों से आए प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मौजूद थे।