खास खबर भड़ास

मोहम्‍मद शमी-हसीन जहां मामले पर सुषमा स्‍वराज के पति ने ‘शेर’ के जरिए कसा तंज

shami

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के मामले में एक मशहूर और पुराना शेर लिखकर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट में बशीर भद्र का शेर लिखा है। उन्होंने लिखा- ”दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश बनी रहे, जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा न हों।” स्वराज कौशल में मोहम्मद शमी से जुड़ी एक खबर का लिंक शेयर करते हुए यह शेर लिखा। बता दें कि क्रिकेटर मोहम्मद शमी पत्नी के लगाए विवाहेत्तर संबंधों, रेप, घरेलू हिंसा समेत कई आरोपों का सामना कर रहे हैं। मेहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने गुरुवार (8 मार्च) को कोलकाता में पति के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी के खिलाफ पांच पन्नों की एफआईआर दर्ज की गई है। हसीन जहां मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगा चुकी हैं। विवादों में आए शमी का बीसीसीआई ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। वहीं आईपीएल में भी शमी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

पत्नी के लगाए सभी आरोपों से मोहम्मद शमी ने इनकार किया है। शमी के मुताबिक उनकी पत्नी को अगर इतनी ही दिक्कत थी तो पिछले 3 सालों में उन्होंने जुबान क्यों नहीं खोली। शमी का कहना है कि उनकी पत्नी हसीन जहां किसी के कहने पर उनका क्रिकेट का करियर चौपट करने के मकसद से ऐसा कर रही हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने जो आरोप शमी के खिलाफ लगाए हैं वे बहुत ही सनसनीखेज और गंभीर हैं। हसीन जहां के मुताबिक शमी पिछले दो वर्षों से उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना दे रहे थे। उन्होंने मीडिया के सामने बताया कि शमी लगातार उनसे तलाक की मांग कर रहे थे। हसीन जहां ने बताया कि पाकिस्तान की एक लड़की अलिस्बा से शमी का चक्कर चल रहा था। शमी ने किसी मोहम्मद भाई के कहने पर मैच फिक्सिंग के लिए अलिस्बा से दुबई में पैसे भी लिए थे।

हसीन जहां ने कहा कि अगर शमी उन्हें धोखा दे सकते हैं तो देश को भी धोखा दे सकते हैं। हसीन जहां ने यहां तक आरोप लगाया कि शमी उन पर उनके भाई के साथ जिस्मानी संबंध बनाने का दबाव डालते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि शमी अपने भाई के साथ मिलकर उन्हें जान से मारने की साजिश रच रहे थे। उन्होंने बताया कि शमी टीम इंडिया कि कप्तान विराट कोहली की तरह किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे। हसीन जहां ने यह भी बताया उनसे शादी करने से पहले शमी अपनी फूफी की ननद की बेटी के साथ संबंधों में थे और उससे शादी न हो पाने के गम में उन्होंमे आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश, 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।