खास खबर भड़ास

मोदी के मंत्री का नीतीश सरकार पर हमला

Giriraj-Singh-620x400

मोदी सरकार के मंत्री व बिहार के नवादा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। कहा कि इस सरकार में हिंदुओं को अपमानित करने का काम किया जा रहा है। हिंदुओं को तंग कर साम्प्रदायिक सौहार्द की बात नहीं की जा सकती। हिंदुओं को बल पूर्वक दबाकर सौहार्द नहीं बन सकता। वे शनिवार को नवादा जिले में जेल में बंद बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप से मिलने गये थे। उन्हें अपना समर्थन दिया।

जेल से मुलाकात कर निकलने के बाद केंद्रीय मंत्री ने पुलिस बहाने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बजरंगियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने लोगों को उकसाने का काम किया है। ये लोग हाथ जोड़कर दुकानों को बंद करा रहे थे और अत्याचार की बात बता रहे थे। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया। गिरिराज ने कहा कि शासन क्रूरता से नहीं चलता है। यह समझौते के तहत चलता है।

गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि नवादा के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की हमेशा पहल की। अकबरपुर, रजौली का मननपुर, पकरीबरावां का धमौल, नवादा शहर सभी जगह बहुसंख्यक समाज ने ही समाजिक सद्भाव को बरकरार रखा। इसे अच्क्षुण बनाये रखा। इसके बावजूद आज इन्हीं लोगों पर शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगा जेल भेज दिया गया।

भाजपा के फायरब्रांड नेता के रूप में जाने जाने वाले गिरिराज ने यह भी कहा कि आंदोलन करना और सहयोग देना देश की जनता का संवैधानिक अधिकार है। लेकिन यहां की पुलिस इस बात को दरकिनार कर मनमानी कर रही है। बिहार सरकार के मन में यह बात बैठ गई है कि सांप्रदायिक सौहार्द तभी स्थापित होगा जब हिंदुओं को दबाया जाएगा। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है, वह हिंदुओं को उकसाने वाली है। यह पूरी तरह गलत है।

बता दें कि 3 जुलाई 2017 को पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू को गिरफ्तार कर लिया था। तब उनके समर्थक रोड पर उतर गए थे और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया था। 4 जुलाई को विहिप ने नवादा बंद कराया था। जिसमें विहिप के जिला मंत्री समेत अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।