खास खबर भड़ास

मप्र में फैली हिंसा पर आक्रामक हुई कांग्रेस, गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग

Demand for violence in MP, resignation of Home Minister

भोपाल। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में हुए भारत बंद के दौरान हुई हिंसा पर कांग्रेस हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इस हिंसा के लिए पूरी तरह प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का इस्तीफा मांगा है।

नेता प्रतिपक्ष ने गृहमंत्री पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार बढ़ते महिला अपराध के बाद गृह मंत्री कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने में असफल रहे हैं, ऐसे में उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। अजय सिंह ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे किसी के बहकावे में न आएं। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे अधिकारों और न्याय की बात करें, लेकिन कानून का दायरा न तोड़ें।

इसके साथ ही अजय सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी हिंसा की घटनाएं हो रही हैं उसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सोमवार को भारत बंद पूर्व निर्धारित था, इसके बावजूद सरकार ने किसी भी भयावह स्थिति से निपटने की तैयारी नहीं की। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री को माने लेना चाहिए कि वे कानून व्यवस्था बनाए रखने में फेल हो गए हैं और इंटेलिजेंस लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने की बजाय उनके राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति कर रहा है।

इसके साथ ही अजय सिंह ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद केंद्र सरकार तत्काल पुनर्विचार याचिका दायर कर देती तो हालात इतने खराब नहीं होते और न ही निर्दोष लोगों की जान जाती।