खास खबर मीडिया मिर्ची

कुछ शर्तों पर भारत लौटना चाहता है ‘दाऊद’, लेकिन सरकार ने ठुकराई शर्तें

'Dawood'

वकील श्याम केसवानी ने बताया कि दाऊद ने कहा है कि अगर उसकी वापसी होगी तो उसे मुंबई की ऑर्थर रोड सेंट्रल जेल में हाई सिक्युरिटी जोन में ही रखा जाए। दाऊद ने ऐसी ही इच्छा जाने माने वकील राम जेठमलानी को भी कुछ साल पहले जताई थी। लेकिन हकीकत यह है कि सरकार दाऊद की कोई भी शर्त नहीं मानेगी।

पाकिस्तानी आतंकी भी रह चुका है इस जेल में
बता दें कि ऑर्थर रोड सेंट्रल जेल वही जेल है जहां मुंबई हमलों के दौरान गिरफ्त में आए पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को करीब चार साल तक रखा गया था। बाद में उसे फांसी दी गई।

राज ठाकरे का बयान
दाऊद के भारत लौटने की इच्छा को लेकर केसवानी का यह बयान महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के उस बयान के छह महीने बाद आया है जिसमें उन्होंने भी दाऊद के बारे में ऐसा ही कुछ कहा था। उस दौरान राज ठाकरे ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम काफी बीमार है और भारत लौटना चाहता है।

पाकिस्तान में है दाऊद
दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है और अलग-अलग शहरों में उसके चार से पांच घर हैं। यह खुलासा दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने पिछले साल पुलिस को दिए बयान में किया था। कासकर ने पुलिस को ये भी बताया था कि दाऊद इब्राहिम की पत्नी मेहजबीन 2016 में अपने पिता से मिलने मुंबई आई थी। कासकर ने पूछताछ में बताया था कि दाऊद पाकिस्तान में अपने ठिकाने बदलते रहता है। फोन टैपिंग के डर से दाऊद इंडिया में अपने रिश्तेदारों से बात करने में कतराता है।