खास खबर मीडिया मिर्ची

छत्‍तीसगढ़: 14 जून को भिलाई पहुंचेंगे पीएम मोदी

pm modi

भिलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 जून के दौरे को लेकर भिलाई में तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य के भिलाई शहर में पीएम मोदी के कार्यक्रम का मिनट टू मिनट शेड्यूल जारी कर दिया है. वे कितने बजे पहुंचेंगे, कहां जाएंगे, क्या करेंगे. इसके अलावा कितने मिनट तक वे मंच पर रहेंगे और मंच पर उनके अलावा कौन-कौन रहेंगे और कितने मिनट तक बोलेगा सब का ब्‍यौरा बाहर आ चुका है.

कुछ ऐसा रहेगा कार्यक्रम
पीएम मोदी 12.30 बजे कार्यक्रम स्थल (मंच) पर पहुंचेंगे. मंच पर मात्र तीन मिनट तक स्वागत सत्कार होगा. इसके बाद छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय स्वागत भाषण देंगे. स्वागत भाषण के बाद केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का भाषण होगा. केंद्रीय इस्पात मंत्री के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

आईआईटी की रखेंगे आधारशिला
स्वागत भाषण के बाद 12.48 से 13.08 बजे तक पीएम विभिन्न कार्यक्रमों को लोकार्पण करेंगे. सबसे पहले मंच पर ही टीवी स्क्रीन के माध्यम से डेवलपमेंट और छत्तीसगढ़ विकास यात्रा का शो होगा. इसके बाद भिलाई इस्पात संयंत्र की विस्तार परियोजना को देश को समर्पित करेंगे. इसी बीच आईआईटी की आधारशिला रखेंगे और भारत नेट फेस-टू योजना का शुभारंभ भी करेंगे. जगदलपुर से रायपुर के बीच वायु सेवा का शुभारंभ वीडियो लिंक से करेंगे.

लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण
पीएम मोदी मंच पर ही हितग्राहियों को लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण करेंगे. इनमें सूचना क्रांति योजना के तहत (पांच हितग्राही) को लैपटॉप, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (एक हितग्राही) मुद्रा योजना (दो हितग्राही) मुख्यमंत्री आबादी पट्टा (दो हितग्राही) ई-रिक्शा (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री बीमा योजना का चेक (दो हितग्राही) को वितरण करेंगे. पीएम मोदी 13.08 मिनट से 13.43 मिनट तक सभा को संबोधित करेंगे. संबोधन के बाद उन्हें मोमेंटो भेंट किए जाएंगे और पीएम मोदी 13.45 को यहां से प्रस्थान करेंगे.