खास खबर भड़ास

बजट सत्र : मूर्ति कांड पर राज्यसभा में भारी हंगामा, दोपहर 2 बजे तक स्थगित

lok

नई दिल्ली। त्रिपुरा से लेकर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु तक मूर्तियां तोड़ने के बाद बवाल मचा हुआ है। मूर्तियां तोड़े जाने की गूंज राज्यसभा में बुधवार को बजट सत्र के दूसरे चरण के तीसरे दिन भी सुनाई पड़ी। सांसदों ने जोरदार तरीके से विरोध कर भारी हंगामा किया। शोर शराबे और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू की तरफ से उन्हें रोकने की नाकाम कोशिशों के बाद राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मूर्तिकांड पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ऐसे तोड़फोड़ कर रहे लोगों को मैड करार दिया जबकि उन्होंने कहा कि जो लोग राज्यसभा के अंदर इस मसले पर ऐसे विरोध कर रहे हैं वो बैड हैं।

टीडीपी का स्पेशल स्टेटस को लेकर प्रदर्शन

एनडीए के सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल कैटगरी स्टेटस और अन्य मांग को लेकर संसद के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि केन्द्र ने राज्यसभा में वायदे किए थे वो चाहे बात स्पेशल कैटगरी स्टेटस देने की हो, प्रोविजन ऑफ एपी रिकॉग्निजेशन एक्ट की बात हो। जब तक केन्द्र उन वादों को पूरा नहीं करती है टीडीपी सांसद संसद के बाहर और अंदर लड़ाई लड़ते रहेंगे।

उधर, डीएमके सांसद टी शिवा ने वेल्लोर में पेरियार मूर्ति गिराने पर भाजपा नेता एच. राजा के बयान को लेकर 267 रूल्स के तहत राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।