खास खबर सवाल दर सवाल

भाजपा का नया चुनावी कॉन्सेप्ट तैयार, इन पर रहेगा पूरा फोकस

bjpp_3229193_835x547-m

भोपाल. प्रदेश में चौथी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनभागीदारी से सरकार की थीम पर समृद्ध मध्यप्रदेश का कॉन्सेप्ट लांच किया है। उन्होंने मंत्रियों और वरिष्ठ अफसरों से 10 अगस्त तक इसका रोड मैप मांगा है। बताया जा रहा है कि अगले दो महीने में मुंबई और गुजरात की बड़ी इवेंट कंपनियां इस डॉक्यूमेंट पर ब्रांडिंग शुरू कर देंगी।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को बैठक में अफसरों से कहा कि आप लोग विभाग के बजट के अतिरिक्त ऐसी योजना बनाएं, जिनमें दूसरे माध्यम से पैसा लाया जा सके। कोई अच्छा आइडिया देता है तो उसे मैं 15 अगस्त के भाषण में शामिल कर लूंगा।

स्मार्ट के कॉन्सेप्ट पर होगा ज्यादा काम
सीएम ने कहा मैं समृद्ध मध्यप्रदेश बनाऊंगा। इसमें सरकार उन उद्योगपतियों को रियायत देगी, जो स्थानीय रोजगार देंगे। स्वरोजगार, रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल सहित स्मार्ट सिटी के कॉन्सेप्ट पर ज्यादा काम होगा। बजट के लिए जनता से राय लेंगे।

जनभागीदारी वाली योजनाएं लाओ
सीएम ने बैठक के पहले वित्त मंत्री जयंत मलैया से अलग चर्चा की। इसमें वित्त मंत्री ने खजाने को खस्ताहाल बताया। इस पर सीएम ने कह दिया कि जनभागीदारी वाली योजनाओं को तैयार किया जाए। बैठक में सीएम ने कहा- पैसा नहीं होने से कोई काम नहीं रुक सकता।