खरी खोटी खास खबर

चंद्रशेखर राव और राहुल ‘ब्रेक इन इंडिया’ के मुरीद : अमित शाह

amit-shah-targeted-rahul-gandhi-and-k-chandrasekhar-rao

करीमनगर । तेलंगाना में चुनावी माहौल के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि राव और राहुल ‘ब्रेक इन इंडिया’ के पैरोकार हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मेक इन इंडिया’ के समर्थक हैं। शाह ने यह भी कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर सरकार बनती है, तो वह सुनिश्चित करेंगे कि देश में एक भी घुसपैठिया बाकी न रह जाए।

अमित शाह ने बुधवार को एक जनसभा में कहा, ‘तेलंगाना में विकास केसीआर (कार्यवाहक मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव) परिवार या (कांग्रेस प्रमुख) राहुल बाबा के अधीन संभव ही नहीं है। वह ब्रेक इन इंडिया में लगे हैं, जबकि (नरेंद्र) मोदी जी मेन इन इंडिया की नीति को बढ़ावा दे रहे हैं।’

उल्लेखनीय है कि कुछ अरसे पहले तेदेपा के राजग गठबंधन से अलग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी पहली बार तेलंगाना की चुनावी जलधारा में पहली बार अकेले अपने दम पर गोते लगा रही है। अन्यथा वह पिछले कई वर्षो से वहां दूसरे नंबर के सहयोगी दल के रूप में ही अपना भाग्य आजमाती थी।

कांग्रेस को मैग्नीफाइंग ग्लास से देखना पड़ेगा

भाजपा के लिए चुनावी बिगुल फूंकते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का वोट बैंक तेजी से सिकुड़ता जा रहा है। इसलिए वह टीआरएस का विकल्प बनने में अक्षम है। कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में एक भी राज्य में चुनाव जीत नहीं पाई है। अगर आज आप कांग्रेस को देखना चाहते हैं, तो उसे मैग्नीफाइंग ग्लास से देखना पड़ेगा।

वहीं, उन्होंने चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता से भयभीत हैं। उन्होंने 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के लोगों से 150 वादे किए थे। लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने वादा किया था कि वह एक दलित को मुख्यमंत्री बनाएंगे, लेकिन वह अपनी बात से मुकर गए। उन्होंने कहा कि राव के बेटे (मंत्री केटी रामाराव) या उनकी बेटी (सांसद के.कविता) को सीएम बनाया जाएगा।

शाह का ओवैसी पर प्रहार

भाजपा अध्यक्ष ने असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 2019 में मोदी सरकार को वापस लेकर आएं। ताकि देश में कोई घुसपैठ न हो सके। भारतीय जनता पार्टी की सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि एक भी घुसपैठिया भारत में बाकी न बचे। एआइएमआइएम के हैदराबाद से सांसद असद्दुदीन ओवैसी पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो उसके जैसे लोगों से मुकाबला कर सकती है। ऐसा करना टीआरएस, टीडीपी या कांग्रेस के बस की बात नहीं है।

उन्होंने टीआरएस प्रमुख राव की खिंचाई करते हुए कहा कि वह 17 सितंबर को हैदराबाद स्वतंत्रता दिवस नहीं मनाते। इसी दिन निजाम राज्य भारत में समाहित हुआ था। राव ने ऐसा ओवैसी और मुस्लिम वोट बैंक के डर से किया है। उन्होंने राज्य में जल्दी चुनाव कराने के लिए भी राव की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने आम आदमी पर करोड़ों रुपये के खर्च का भार डाल दिया है।