टी वी तमाशा

हाई अलर्ट पर मुंबई पुल‍िस, किससे है सलमान खान की जान को खतरा

salman-khan

रेस 3 से बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने को तैयार सलमान खान की जान को खतरा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ गैंगस्टर सलमान को नुकसान पहुंचाने की प्लानिंग कर रहे हैं. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने दबंग खान के लिए और कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं.

डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक सम्पत नेहरा के तीन साथी सलमान को नुकसान पहुंचाने की प्लानिंग कर रहे हैं. अब तक तीनों की लोकेशन का पता नहीं चल सका है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘सम्पत के तीनों साथी राजू, अंकित, अक्षय शूटर हैं. ये तीनों शख्स सलमान को खतरा पहुंचा सकते हैं.’

बता दें कि पिछले दिनों हरियाणा की स्पेशल टास्क फ़ोर्स (एसटीएफ) ने मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर सम्पत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक 28 साल का ये गैंगस्टर सलमान को मारने की प्लानिंग कर रहा था. लेकिन उसकी गिरफ्तारी के बावजूद सलमान पर खतरा बना हुआ है.

हरियाणा पुलिस के मुताबिक, ‘सम्पत के तीनों साथी कोर्ट में पेशी के दौरान उसे भगाने की प्लानिंग कर रहे थे. इस बात की जानकारी मिलते ही पूरी व्यवस्था बदल दी गई. सुरक्षा के इंतजाम कड़े होने की वजह से तीनों शूटर सम्पत को कैद से छुड़ाकर नहीं ले जा सके.’

हरियाणा पुलिस की सूचना के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. सलमान को पर्सनल बॉडीगार्ड दिए गए हैं. उनके घर के बाहर और शूटिंग लोकेशंस पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दी गई है.

कौन है सम्पत नेहरा

सम्पत नेहरा उसी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है जो सलमान को काला हिरण मामले में जान से मारने की धमकी दे चुका है. लारेंस विश्नोई गैंग एक खतरनाक गिरोह है. यह गैंग सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है, खासकर फेसबुक और व्हाट्सएप पर. नेहरा के खि‍लाफ हत्या, अपहरण और सुपारी लेकर हत्या करने के कई मामले चल रहे हैं.

सलमान खान को क्यों मारना चाहता है सम्पत नेहरा

सलमान के घर की रेकी कर चुका है नेहरा

नेहरा का अगला टारगेट सलमान थे और इसी के चलते उसने सलमान के घर की रेकी की. सलमान को मारने के बाद नेहरा की विदेश जाने की प्लानिंग थी. बताते चलें कि ये गैंग सलमान द्वारा काला हिरण का शि‍कार करने को लेकर काफी नाराज चल रहा था और इसी के चलते ये गिरोह सलमान को मारने का मास्टर प्लान तैयार कर रहा है.