भड़ास

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब ने सौंपी रविचंद्रन अश्विन को टीम की कमान

ashwin-620x400

किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल-2018 के लिए नए कप्तान के तौर पर नियुक्त किया है। इसकी आधिकारिक घोषणा टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए कर दी है। पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। पंजाब ने अश्विन को खरीदने में चेन्नई और राजस्थान को मात दी थी। पंजाब ने ड्वेन ब्रावो को अपने साथ उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में शामिल कर लिया था, लेकिन चेन्नई ने राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए ब्रावो को अपने साथ ही बनाए रखा।

बता दें कि आईपीएल की शुरुआत पंजाब के साथ करने वाले युवराज सिंह एक बार फिर अपने गृह प्रदेश में ही लौट आए हैं। उनके लिए पंजाब ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई थी। केदार जाधव के लिए चेन्नई ने 7.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की। पंजाब मार्कस स्टोइनिस और डेविड मिलर को अपने साथ वापस लाने में सफल रहे हैं। इन दोनों के लिए पंजाब ने क्रमश: 6.20 करोड़ और तीन करोड़ रुपये की कीमत अदा की।

इनके अलावा पंजाब ने एरॉन फिंच के लिए 6,20 करोड़ और करुण नायर के लिए 5.60 करोड़ की कीमत चुकाई थी। पिछले सीजन में अपनी मिस्ट्री स्पिन से सभी को प्रभावित करने वाले राशिद खान के लिए हैदराबाद ने राइट टू मैच का उपयोग किया। उनको पंजाब ने नौ करोड़ रुपये की कीमत में खरीद लिया था। इस बार पंजाब की टीम इन खिलाड़ियों की बदौलत खिताब जीतने की कोशिश करेगी।

टीम:

मयंक अग्रवाल, मुजीब जादरान, मंजूर डार, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस, प्रदीप साहू, मनोज तिवारी, युवराज सिंह, करुण नायर, केएल राहुल, एंड्रू टाई, आकाशदीप नाथ, क्रिस गेल, आरोन फिंच, मोहित शर्मा, बरिंदर सरन, अंकित राजपूत, बेन द्वारशियस, मयंक डागर, अक्षर पटेल