भड़ास

IPL 2018: KXIP vs RCB: पंजाब की तोड़ी कमर

Umesh-Yadav

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सोमवार (14 मर्इ) की रात हुए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने किंग्स इलेवन को करारी मात दी है। इस खेल में रॉयल चैलेंजर्स के दो पूर्व खिलाड़ी केएल राहुल और क्रिस गेल किंग्स इलेवन की तरफ से खेल रहे थे। उम्मीद थी कि ये मैच रॉयल चैलेंजर्स के लिए आफतों से भरा साबित होगा। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाज उमेश यादव ने ऐन मौके पर ये बाजी पलट दी। उमेश ने राहुल और क्रिस गेल दोनों को ही शॉर्ट लेंथ गेंद डालकर बड़ा शॉट खेलने के लिए ललचाया और अपना शिकार बना लिया।

इसके बाद उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैदान में संघर्ष करती दिखाई दी। लेकिन इस संघर्ष के नतीजे में किंग्स की पूरी टीम 15.1 ओवर में महज 88 रन ही बना सकी। रॉयल चैलेंजर्स ने इस स्कोर का पीछा किया और महज 12 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ टीम ने अपना खोया हुआ शुद्ध रन रेट भी सुधार लिया। जो रन रेट पहले -0.26 था लेकिन बाद में बढ़कर +0.21 हो गया। इसी जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स के प्लेआॅफ में जाने की मुरझाई उम्मीदों को राहत मिल गई है।

किंग्स इलेवन को पहला झटका मैच की पहली गेंद फेंकने से पहले ही मिल गया था। किंग्स इलेवन के बेहतरीन गेंदबाज मुजीब उर रहमान को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेले गए पिछले मैच में चोट लगी थी। फ्लिप साइड पर उन्होंने मारकस स्टोनिस को लगाया था जहां पर शनिवार के मैच में नंबर 6 पर खेलने वाले अक्षर पटेल लगा करते थे। स्टोनिस ने हालांकि खुद को युजवेन्द्र चहल के हाथों आउट करवा लिया। वहीं स्टोनिस ने खुद को युजवेन्द्र चहल के हाथों यॉर्कर पर आउट करवा लिया और यहां से पारी की हालत खस्ता होने लगी। इसके बाद के चार में से तीन विकेट बेहद लापरवाह रन आउट थे। इस हार ने किंग्स इलेवन के खिलाड़ियों की पिच के बारे में समझ पर भी सवाल उठाए हैं। ये पिच उतनी भी सपाट नहीं थी जितनी शनिवार के मैच में थी।