भड़ास

सादे समारोह में शपथ लेना चाहते हैं इमरान

imran-wants-to-take-oath-in-simple-ceremony

पेशावरः इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं। खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है। 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की संभावना है।

पी.टी.आई. प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि समारोह में केवल इमरान खान के कुछ करीबी विदेशी दोस्तों को आमंत्रित किया है। समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी। यह समारोह पूरी तरह से राष्ट्रीय होगा। राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान को पद की शपथ दिलाएंगे।

भारत के साथ वार्ता बहाल करना चाहते हैं पाक
वहीं पाकिस्तान ने इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बधाई देने के लिए किए गए फोन कॉल का आज स्वागत किया और कहा कि 2015 से ठप्प पड़ी द्विपक्षीय वार्ता को वह बहाल करना चाहता है। खान ने मोदी की शुभकामनाओं को लेकर उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि विवादों का हल वार्ता के जरिए होना चाहिए।

विदेश कार्यालय प्रवक्ता डा. मुहम्मद फैसल ने कहा कि उन्हें आशा है कि यह फोन कॉल भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता का मार्ग प्रशस्त करेगी। उन्होंने आशा जताई कि यह दक्षेस देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में ले जाएगा।