भड़ास

बीजेपी सांसद ने योगी के मंत्री पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

BJP MP falsely charged corruption of Yogi

घोषी से बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने योगी सरकार में मंत्री अनुपमा जायसवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. इस बाबत उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. अपनी चिट्ठी में सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की मंत्री और विभागीय अधिकारी बाल विकास और पुष्ट आहार के नाम पर जमकर घोटाला कर रहे हैं. बीजेपी सांसद का आरोप है कि डेंडर जारी करने में भारी अनियमितता बरती जा रही है. टेंडर के जरिए अनियमित तरीके से कुछ विशेष लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है.

पौष्टिक आहार नहीं बांटे जा रहे हैं
हरिनारायण राजभर ने आरोप लगाया कि मऊ जिले में जांच करने पर पता चला है कि पिछले 10 महीने से बाल विकास और पुष्टाहार द्वारा दी जाने वाली पौष्टिक आहार की सप्लाई नहीं की जा रही है, जबकि माननीय उच्चतम न्यायालय का यह निर्देश है कि एक भी दिन सप्लाई रुकनी नहीं चाहिए. उनका यह भी आरोप है कि जूता और मौजा टेंडर में भी भारी अनियमितताएं बरती गई हैं. टेंडर प्रक्रिया में अनदेखी कर कुछ विशेष लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है. जिन लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है वे मंत्री के काफी नजदीकी हैं.

मेरे लेटर पैड का गलत इस्तेमाल हुआ है- राजभर
मीडिया में खबर आने के बाद हरिनारायण राजभर ने सफाई देते हुए कहा कि मेरे लेटर पैड का गलत इस्तेमाल किया गया है. सीएम योगी को मैंने कोई चिट्ठी नहीं लिखी है. किसी और ने मेरे लेटर पैड का गलत इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा कि मैंने अनुपमा जायसवाल के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है. हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि बच्चों में पौष्टिक आहार नहीं बांटे जा रहे हैं. मेरे जिले में ही पिछले 7-8 महीने से बच्चों में पौष्टिक आहार नहीं बांटे जा रहे हैं.

योगी सरकार अच्छा काम कर रही है- राजभर
जी मीडिया से बात करते हुए सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि जो लेटर लिखी गई है, वह मैंने नहीं लिखी है. किसी ने मेरे लेटर पैड का गलत इस्तेमाल किया है. हालांकि, उसमें जो कुछ कहा गया है वह बिल्कुल सही है. मेरे क्षेत्र में ही पिछले सात आठ महीने से पौष्टिक आहार नहीं बंटा है. जब जी मीडिया के रिपोर्टर ने पूछा कि क्या इसके लिए मंत्री अनुपमा जायसवाल दोषी हैं? जवाब में उन्होंने कहा कि कौन दोषी है, कौन नहीं ये हम नहीं कह सकते लेकिन पुष्टाहार नहीं बंटा है. अगर इस तरह की कोई भी घटना होती है तो सरकार की छवि धूमिल होगी. सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है. इसलिए, जनता की बहुत उम्मीदें हैं.