भड़ास

इमरान की तीसरी पत्नी के पूर्व पति से माफी नहीं मांगने पर पुलिस अफसर बर्खास्त

27_08_2018-imranbushra_18360619

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सिर्फ इसलिए बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि उसने प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति से माफी नहीं मांगी। पंजाब के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) रिजवान उमर गोंदल ने गत 23 अगस्त की रात बुशरा के पूर्व पति खावर मनिका को पाकपत्तन इलाके में एक नाके पर चेकिंग के दौरान रोक लिया था।

लाहौर से लौट रहे खावर पुलिस के इशारे पर जब नहीं रुके तो उनका पीछा किया गया। खावर ने पुलिसकर्मियों को बुरा-भला भी कहा क्योंकि परिचय देने के बाद भी वह उन्हें नहीं जाने दे रहे थे। मामला ऊपर तक पहुंचने पर पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उस्मान बजदार ने डीपीओ रिजवान को तलब किया। खावर ने उन पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया था इसलिए उन्हें माफी मांगने को कहा गया। लेकिन डीपीओ ने इससे इनकार कर दिया, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बर्खास्त करने का आदेश दे दिया।

नाम ना जाहिर करने की शर्त पर एक अधिकारी ने हालांकि कहा कि डीपीओ को इमरान के कहने पर हटाया गया है। मामले में दखल देने के लिए विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग–नवाज ने इमरान की आलोचना की है। उसका कहना है कि इमरान ने जो उदाहरण पेश किया है वह अफसोसनाक है। इमरान ने इस साल की शुरआत में अपनी आध्यात्मिक गुर बुशरा से निकाह किया था।